New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 अगस्त, 2015 06:03 PM
नरेंद्र सैनी
नरेंद्र सैनी
  @narender.saini
  • Total Shares

अगस्त 21 को बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्मों का मुकाबला होगा. एक है ऑल इज वेल, जिसे ओह माय गॉड फेम उमेश शुक्ला ने डायरेक्ट किया है. फिल्म एक परिवार की कहानी है. इस परिवार में अभिषेक बच्चन, असिन और ऋषि कपूर हैं. अभिषेक घर के बेटे हैं. लेकिन इन दिनों फिल्म के प्रचार के साथ ही उन्हें अपने कारोबार कबड्डी लीग पर भी ध्यान देना पड़ रहा है. ऐसे में फोकस दो जगह है. चलिए कोई बात नहीं फिर भी प्रचार तो कर ही रहे हैं.

alliswell_650_081315060211.jpg
ऑल इज वैल में असिन और अभिषेक

ऑल इज वेल परिवार की बहू असिन के असल जिंदगी में जीवनसाथी मिलने की खबर भी आ गई है. परदे की बहू (संभवत:) अब असल जिंदगी में भी वैवाहिक जीवन में कदम रखने जा रही है. ऐसे में उन्हें भी प्रचार करना पड़ रहा है और कर ही रही हैं. लेकिन फिल्म पर उनका निजी जीवन हावी हो गया है. घर के मुखिया ऋषि कपूर सोशल नेटवर्क साइट्स पर फिल्म के बारे में कुछ सॉलिड लिखने की बजाए उस पर लोगों की फिरकी लेते ही दिख रहे हैं. वैसे भी फिल्म विशेषज्ञ बताते हैं कि वितरक पसोपेश में हैं. अभिषेक का सोलो रिकॉर्ड भी हौसले बढ़ाने वाला नहीं है.

manjhi_650_081315060253.jpg
मांझीः द माउंटेन मैन में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में हैं

दूसरी फिल्म मांझीः द माउंटेन मैन को देखें. फिल्म को लेकर जबरदस्त हाइप है. फिल्म के ऐक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म के प्रमोशन को लेकर जी-जान लगा रखी है. कोलकाता से लेकर लखनऊ तक वे हर जगह अपनी फिल्म की खातिर जोर लगा रहे हैं. लोगों को जगा रहे हैं. फिल्म बिहार में टैक्स-फ्री हो गई थी. फायदा होता नजर आ रहा था. इस बीच किसी ने फिल्म को टॉरेंट पर लीक कर दिया. हो गया, बंटाढार. फिल्म की सीडी भी बाजार में आ गई. फिल्म एक बायोपिक है, और कम बजट है. भारतीय दर्शकों की मुफ्त का माल की आदत इसका सिरदर्द बन सकती है.

इस तरह एक ओर मुकाबले में ऑल इज वेल की ठंडी टीम है, जिसकी हालत एक दिल हजार अफसाने वाली है. दूसरी ओर, मांझी की टीम है जिसने जोर के झटके के बाद भी अपनी जोर-आजमाइश नहीं छोड़ी है. बिल्कुल फिल्म के कैरेक्टर दशरथ मांझी की तरह. इन हालात को देखकर यही कहा जा सकता है कि 21 अगस्त को "ऑल इज नॉट वेल" ही है.

#बॉलीवुड, #फिल्म, #ऑल इज वैल, फिल्म, ऑल इज वैल, मांझी

लेखक

नरेंद्र सैनी नरेंद्र सैनी @narender.saini

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सहायक संपादक हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय