New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अगस्त, 2023 02:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बॉलीवुड के लिए उत्साहजनक रहा है. यही वजह है कि अपने जमाने की दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों के सीक्वल से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को बहुत ज्यादा उम्मीद बंध गई है. जी हां, सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' और अक्षय कुमार की फिल्म 'ओएमजी 2' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. उम्मीद की जा रही है कि इन दोनों फिल्मों की कमाई कई नए रिकॉर्ड बनाएगी. लेकिन इन सबके बीच साउथ सिनेमा की एक फिल्म एक बार फिर सुनामी बनती हुई नजर आ रही है. इस फिल्म का नाम 'जेलर' है, जो कि 10 अगस्त को रिलीज हुई. इसमें सुपरस्टार रजनीकांत लीड रोल में हैं.

650x400_080823070311.jpg'जेलर' ने एडवांस बुकिंग के मामले में 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' को पीछे छोड़ दिया है.

रजनीकांत की फिल्म 'जेलर' को लेकर देश-विदेश में गजब का क्रेज देखने को मिल रहा है. इस फिल्म की एडवांस बुकिंग इसके सुनहरे भविष्य की कहानी बयां कर रही है. ओपनिंग डे के लिए रिकॉर्डतोड़ एडवांस बुकिंग हुई है. इसके अलावा यूएस बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म की बेहतरीन बुकिंग हुई है. उम्मीद जताई जा रही है कि यूएस में इसकी एडवांस बुकिंग 1 मिलियन डॉलर तक हो सकती है. इस तरह 'जेलर' वहां सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो जाएगी. अभी तक ये रिकॉर्ड शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' के नाम है, जिसने यूएस बॉक्स ऑफिस पर 17.4 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया था.

10 अगस्त को कई शहरों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि 'जेलर' देखने के लिए बेंगलुरु और चेन्नई के कई ऑफिस रिलीज वाले दिन बंद रहने वाले हैं. यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई है. वैसे भी साउथ में थलाइवी के नाम से मशहूर रजनीकांत की लंबी फैन फॉलोइंग है. वो करीब दो साल के बाद रूपहले पर्दे पर वापसी कर रहे हैं. इस वजह से उनके फैंस उन्हें देखने के लिए बेकरार हैं. साउथ से लेकर नॉर्थ तक, लोग बड़ी संख्या में फिल्म की एडवांस बुकिंग करा रहे हैं. इतना ही नहीं सात समंदर पार अमेरिका में भी थलाइवी के जबरदस्त फैन हैं. फिल्म की अभी तक हुई एडवांस बुकिंग इस बात की गवाह है. उम्मीद जताई जा रही है कि रिलीज के बाद 'जेलर' घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं ओवरसीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी.

अब बॉलीवुड की दोनों फिल्मों 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' की बात करते हैं. इन दोनों में सनी देओल की फिल्म बाजी मारती हुई नजर आ रही है. एडवांस बुकिंग की बात करें तो 'गदर 2' के करीब 6 करोड़ रुपए मूल्य के टिकट बिक चुके हैं. फिल्म की अभी तक 45 हजार टिकटें बिक चुकी हैं. उम्मीद लगाई गई कि 10 अगस्त तक इसकी दो लाख तक टिकट बिक जाएंगी. इस तरह 'गदर 2' ओपनिंग डे पर 30 करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है. दूसरी तरफ 'ओएमजी 2' लगातार पिछड़ते हुए नजर आ रही है. फिल्म के खिलाफ नकारात्मक माहौल बना हुआ है. कई लोग इसका विरोध करते हुए बहिष्कार की बात कर रहे हैं. इसका असर एडवांस बुकिंग पर भी देखने को मिल रहा है. इस फिल्म के लिए अभी तक 90 लाख रुपए मूल्य के टिकट बिके हैं, जो कि बहुत ही ज्यादा कम है. एक तरह से देखा जाए तो 'गदर 2' की एडवांस बुकिंग 'ओएमजी 2' के मुकाबले 10 गुना ज्यादा है.

#जेलर, #गदर 2, #ओएमजी 2, Jailer Movie, Advance Booking, Rajinikanth

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय