मंदाना करीमी को बिग बॉस के घर में बंद हुए तीन महीने का समय गुजर चुका है. इस शो से पहले वे खास जाना-पहचाना नाम नहीं हुआ करती थीं लेकिन अब वे घर-घर में पहचाना नाम बन चुकी हैं. इसकी वजह शो में उनका तेजी से आगे आना है. उनका बार-बार यही कहना है कि वे यहां दोस्ती करने नहीं आई हैं और शो पर हर किसी को बात-बात पर खरी-खोटी सुनाती रहती हैं. फिर हर बार जब भी सलमान खान शो पर आते हैं, तो मंदाना के साथ होनी वाली उनकी बातचीत को काफी पसंद किया जाता है. हालांकि घर के सदस्यों ने बातों बातों में कई बार इशारा भी किया है कि मंदाना पर सलमान कुछ ज्यादा ही मेहरबान है. घर के अंदर इस बात का जो भी इम्पैक्ट रहा हो लेकिन इसने मंदाना की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा किया.
जब घर में यह सब चल रहा था और मंदाना टीवी पर चर्चा का हॉट टॉपिक बनी हुई थीं, उसी दौरान पोर्न कॉमेडी फिल्म क्या कूल हैं हम-3 का गर्मागर्म ट्रेलर रिलीज किया गया. ट्रेलर रातोंरात हिट हो गया और यह दो करोड़ से ज्यादा बार देखा गया.
मंदाना ट्रेलर में सीधी-सादी घरेलू टाइप की लड़की और ढंकी छिपी नजर आ रही थीं. सब ही हैरान थे. लेकिन कुछ दिन बाद ही मंदाना का बोल्ड वीडियो जारी किया गया जिसमें वे पानी में भीगी और बिकिनी में नजर आ रही थीं. इसने हंगामा बरपाया और मंदाना की ख्याति को और चार चांद लगाए. मंदाना करीमी का पानी में भीगते हुए वीडियो को 35 लाख लोग देख चुके हैं.
अब इस बात का खुलासा हो चुका है कि यह सारी की सारी एक सोची-समझी रणनीति थी. जिसे मंदाना करीमी के लिए बहुत ही सोच-समझकर तैयार किया गया था. बालाजी मोशन पिक्चर्स के प्रोड्यूसर्स ने मंदाना करीमी को तीन फिल्मों की डील के लिए साइन किया है. इसलिए वे अपने इस नए टैलेंट को धमाकेदार ढंग से लॉन्च करना चाहते थे और यह सारी रणनीति उनकी ही थी..
फिल्ममेकर्स ने फिल्म की टाइमिंग को एकदम परफेक्ट रखा ताकि मंदाना को लेकर क्रेज पैदा किया जा सके जो बिग बॉस ने कर दिखाया है. वाकई स्टार किड्स के लॉन्चिंग के इस दौर में किसी सितारे को इस तरह लॉन्च करना...
मंदाना करीमी को बिग बॉस के घर में बंद हुए तीन महीने का समय गुजर चुका है. इस शो से पहले वे खास जाना-पहचाना नाम नहीं हुआ करती थीं लेकिन अब वे घर-घर में पहचाना नाम बन चुकी हैं. इसकी वजह शो में उनका तेजी से आगे आना है. उनका बार-बार यही कहना है कि वे यहां दोस्ती करने नहीं आई हैं और शो पर हर किसी को बात-बात पर खरी-खोटी सुनाती रहती हैं. फिर हर बार जब भी सलमान खान शो पर आते हैं, तो मंदाना के साथ होनी वाली उनकी बातचीत को काफी पसंद किया जाता है. हालांकि घर के सदस्यों ने बातों बातों में कई बार इशारा भी किया है कि मंदाना पर सलमान कुछ ज्यादा ही मेहरबान है. घर के अंदर इस बात का जो भी इम्पैक्ट रहा हो लेकिन इसने मंदाना की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा किया.
जब घर में यह सब चल रहा था और मंदाना टीवी पर चर्चा का हॉट टॉपिक बनी हुई थीं, उसी दौरान पोर्न कॉमेडी फिल्म क्या कूल हैं हम-3 का गर्मागर्म ट्रेलर रिलीज किया गया. ट्रेलर रातोंरात हिट हो गया और यह दो करोड़ से ज्यादा बार देखा गया.
मंदाना ट्रेलर में सीधी-सादी घरेलू टाइप की लड़की और ढंकी छिपी नजर आ रही थीं. सब ही हैरान थे. लेकिन कुछ दिन बाद ही मंदाना का बोल्ड वीडियो जारी किया गया जिसमें वे पानी में भीगी और बिकिनी में नजर आ रही थीं. इसने हंगामा बरपाया और मंदाना की ख्याति को और चार चांद लगाए. मंदाना करीमी का पानी में भीगते हुए वीडियो को 35 लाख लोग देख चुके हैं.
अब इस बात का खुलासा हो चुका है कि यह सारी की सारी एक सोची-समझी रणनीति थी. जिसे मंदाना करीमी के लिए बहुत ही सोच-समझकर तैयार किया गया था. बालाजी मोशन पिक्चर्स के प्रोड्यूसर्स ने मंदाना करीमी को तीन फिल्मों की डील के लिए साइन किया है. इसलिए वे अपने इस नए टैलेंट को धमाकेदार ढंग से लॉन्च करना चाहते थे और यह सारी रणनीति उनकी ही थी..
फिल्ममेकर्स ने फिल्म की टाइमिंग को एकदम परफेक्ट रखा ताकि मंदाना को लेकर क्रेज पैदा किया जा सके जो बिग बॉस ने कर दिखाया है. वाकई स्टार किड्स के लॉन्चिंग के इस दौर में किसी सितारे को इस तरह लॉन्च करना वाकई समझदारी का काम है. फिल्म 22 जनवरी को रिलीज हो रही है, यानी यह एकता कपूर का मास्टर स्ट्रोक है. अब देखना है कि उनकी खोज और रणनीति मंदाना को कितने आगे तक ले जाती हैं.
इस लेख में लेखक ने अपने निजी विचार व्यक्त किए हैं. ये जरूरी नहीं कि आईचौक.इन या इंडिया टुडे ग्रुप उनसे सहमत हो. इस लेख से जुड़े सभी दावे या आपत्ति के लिए सिर्फ लेखक ही जिम्मेदार है.