पठान (Pathan) फिल्म का गाना बेशरम रंग (Besharam Rang) काफी विवादों में रहा. कई लोगों को लगा कि दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकनी पहनी है. इसलिए लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका बायकॉट किया. लोग, फिल्म पठान का भी बायकॉट कर रहे हैं. इसी बीच गुरुवार को ट्विटर पर म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी (Vishal dadlani) ने यू ट्यूब का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए ट्विट कर कहा है कि, 9 दिनों में 100 मिलियन लोगों ने इस गाने को देखा है. यह हर जगह नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहा है. आप सभी को धन्यवाद. हमें उम्मीद है कि आप 'झूमे जो पठान' गाने को भी प्यार देंगे.
जब हमने यूट्यूब पर यह गाना देखा तो डिसलाइक वाले व्यूज गायब हैं. अगर होते, तब जाकर सही आंकड़े का पता चलता. फिलहाल यू ट्यूब में डिसलाइक का ऑप्शन तो दिया है मगर इसके नंबर्स नहीं दिख रहे हैं. यानि यह अलग से साफ नहीं हो पा रहा है कि कितने लोगों ने इस गाने को नापसंद किया है.
ये जो 100 मिलियन का आंकड़ा है उनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने इस गाने को इसलिए देखा है कि, आखिर इसे लेकर इतना विवाद क्यों चल रहा है? असल में ये लोग इस गाने के बारे में जानकारी लेना चाह रहे थे.
इस गाने की खूब चर्चा हुई. खूब हो हल्ला मचा, इस वजह से लोगों के अंदर क्यूरिसिटी पैदा हुई, वे यूट्यूब पर गए और गाने को देखा, अब कोई किसी भी वजह से गाने को देखेगा तो व्यूज तो बढ़ेगा ही. यानी 100 मिलियन नंबर में उन लोगों की भी संख्या शामिल है जो इस गाने को देखना नहीं चाहते हैं. इस 100 मिलियन में गाने को डिसलाइक करने वाले लोगों के भी नंबर शामिल हैं.
इतना ही था तो डिसलाइक के नंबर भी लोगों के सामने लाना चाहिए...
पठान (Pathan) फिल्म का गाना बेशरम रंग (Besharam Rang) काफी विवादों में रहा. कई लोगों को लगा कि दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकनी पहनी है. इसलिए लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका बायकॉट किया. लोग, फिल्म पठान का भी बायकॉट कर रहे हैं. इसी बीच गुरुवार को ट्विटर पर म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी (Vishal dadlani) ने यू ट्यूब का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए ट्विट कर कहा है कि, 9 दिनों में 100 मिलियन लोगों ने इस गाने को देखा है. यह हर जगह नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहा है. आप सभी को धन्यवाद. हमें उम्मीद है कि आप 'झूमे जो पठान' गाने को भी प्यार देंगे.
जब हमने यूट्यूब पर यह गाना देखा तो डिसलाइक वाले व्यूज गायब हैं. अगर होते, तब जाकर सही आंकड़े का पता चलता. फिलहाल यू ट्यूब में डिसलाइक का ऑप्शन तो दिया है मगर इसके नंबर्स नहीं दिख रहे हैं. यानि यह अलग से साफ नहीं हो पा रहा है कि कितने लोगों ने इस गाने को नापसंद किया है.
ये जो 100 मिलियन का आंकड़ा है उनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने इस गाने को इसलिए देखा है कि, आखिर इसे लेकर इतना विवाद क्यों चल रहा है? असल में ये लोग इस गाने के बारे में जानकारी लेना चाह रहे थे.
इस गाने की खूब चर्चा हुई. खूब हो हल्ला मचा, इस वजह से लोगों के अंदर क्यूरिसिटी पैदा हुई, वे यूट्यूब पर गए और गाने को देखा, अब कोई किसी भी वजह से गाने को देखेगा तो व्यूज तो बढ़ेगा ही. यानी 100 मिलियन नंबर में उन लोगों की भी संख्या शामिल है जो इस गाने को देखना नहीं चाहते हैं. इस 100 मिलियन में गाने को डिसलाइक करने वाले लोगों के भी नंबर शामिल हैं.
इतना ही था तो डिसलाइक के नंबर भी लोगों के सामने लाना चाहिए ताकि दूध का दूध औऱ पानी का पानी हो सके. अभी सब खिंचड़ी है. क्लीयर नहीं हो रहा है कि कितने लोगों ने इस गाने को डिसलाइक किया है. क्योंकि इनका व्यूज भी 100 मिलियन में शामिल हैं. इतना तो साफ है कि विरोध करने वाले लोगों ने भी इस गाने को देखा है.
अभी फिल्म आनी बाकी है, इसलिए अभी तो इस फिल्म से जुड़े लोगों को कदम फूंक-फूंक कर रखना चाहिए. हम तो यही सोच रहे हैं कि अगर यह गाना कॉपी ना होकर ओरिजनल होता तो विशाल ददलानी क्या करते? खैर, अभी फिल्म को सिनेमा घरों में आने दीजिए, असली परीक्षा तभी होगी. क्योंकि वहां लाइक औऱ डिसलाइक का ऑप्शन साफ रहेगा...
इस लेख में लेखक ने अपने निजी विचार व्यक्त किए हैं. ये जरूरी नहीं कि आईचौक.इन या इंडिया टुडे ग्रुप उनसे सहमत हो. इस लेख से जुड़े सभी दावे या आपत्ति के लिए सिर्फ लेखक ही जिम्मेदार है.